T20 WC India: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का एलान, जाने किसकी हुई बापसी कौन गया बहार.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ICC T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान कर दिया। यह एलान सोमवार यानि 12 सितमबर को किया गया .

Indian cricket team (Image by google Image)

अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की टीम में वापसी हुई है। मोहम्मद शमी और दीपक चाहर को टीम में सामिल नहीं किया गया है। हालांकि, स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर शमी और चाहर को चुना गया है। उनके साथ श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई को भी स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है।
15 सदस्यीय टीम में रवींद्र जडेजा को शामिल नहीं किया गया हैं। चोट लगने की बजह से उन्हें टीम से बहार रखा गया है। एशिया कप के दौरान जडेजा को चोट लगी थी। उनकी सर्जरी हुई है और यह कहा जा रहा है की वह करीब चार से पांच महीने तक नहीं खेल पाएंगे। जडेजा के स्थान पर अक्षर पटेल को चुना गया है।

भारतीय टीम में चार बल्लेबाज, दो विकेटकीपर, चार ऑलराउंडर, एक स्पिनर और चार तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है। वहीं, दो तेज गेंदबाज, एक स्पिनर और एक बल्लेबाज स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है .

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जिन खिलाडियों को शामिल किय गया है उनके नाम ये है

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।
स्टैंडबाय: मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई।

दोस्तों ये पोस्ट आपको जरुर पसंद आया होगा . इस पोस्ट से जुड़े कोई सबाल या सुझाब आपके मन में हो तो निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरुर बताएं .

Leave a Comment